7th Pay Commission: केंद्र सरकार इस तारीख को कर सकती है सैलरी बढ़ाने की घोषणा!

7th Pay Commission Latest News: Minimum Pay Hike For Central Government Employees Likely to be Announced Soon

Latest Updates on 26th October 2018: 7th Pay Commission: अगले साल आम चुनाव भी आने वाले हैं, तो सरकार अपने कर्मचारियों को मायूस करने से परहेज करेगी। केंद्र सरकार अपने कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने की पूरी कोशिश में लगी है। केंद्र सरकार के 50 लाख कर्मचारी हैं। वहीं अब आ रही मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्र सरकार इसी साल 11 दिसंबर के बाद फिटमेंट फेक्टर और संशोधित सैलरी का ऐलान कर सकती है। वित्त मंत्रालय के उच्च स्तरीय सूत्रों के अनुसार सरकार ने कर्मचारियों की मांगों को पूरा करने के लिए लगभग अपना काम पूरा कर लिया है। सरकार राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद इसका ऐलान करने वाली है।

Last Updated on 23rd October 2018:

केंद्र सरकार जल्द ही सरकारी कर्मचारियों को 7वें वेतन आयोग से परे नए फिटमेंट फैक्टर और संशोधित न्यूनतम वेतन वृद्धि का तोहफा देने वाली है. माना जा रहा है कि नवंबर-दिसंबर में 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद मोदी सरकार इसका ऐलान कर सकती है. बता दें कि 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों का परिणाम 11 दिसंबर को घोषित किया जाएगा.


Last Update 21st October 2018:


केंद्र सरकार के कर्मचारी 7 वें वेतन आयोग की सिफारिशोंसे परे न्यूनतम वेतन और फिटनेस कारक में वृद्धि की प्रतीक्षा कररहे हैं, जल्द ही बढ़ोतरी की संभावना है। अगर रिपोर्टों पर विश्वास किया जाता है, तो नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार ने सीजी कर्मचारियों के लिए न्यूनतम वेतन और फिटनेस कारक में वृद्धि को अंतिम रूप दिया है। हालांकि, इस पर एक घोषणा अब पांच राज्यों में आने वाले विधानसभा चुनावों के कारण नहीं की जा सकती है।


50 लाख से अधिक केंद्रीय सरकारी कर्मचारी और समकक्ष सेवानिवृत्त जो 7 वें वेतन आयोग की सिफारिशोंसे परे न्यूनतम वेतन और फिटनेस कारक में वृद्धि की मांग कर रहे हैं,जल्द ही उनके वेतन में वृद्धि हो सकती है, रिपोर्ट का दावा है। हालांकि, वृद्धि उनकी मांग के अनुसार नहीं हो सकती है लेकिन वे जो भी मांग रहे हैं उससे कम है। यदि वेतन वृद्धि की घोषणा की गई है तो यह विधानसभा चुनाव 2018 और लोकसभा चुनाव 201 9 से पहले नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार द्वारा उठाए गए एक बड़े निर्णय होंगे।

विशेष रूप से, केंद्र सरकार के कर्मचारियों को वर्तमान में 18,000 रुपये का न्यूनतम वेतन मिल रहा है। वे 8000 रुपये की बढ़ोतरी की मांग कर रहे हैं जो अपना वेतन 26,000 रुपये ले जाएगा। दूसरी तरफ, वे मौजूदा 2.57 गुना से 3.68 गुणा तक फिटनेस कारक में भी वृद्धि की मांग कर रहे हैं।



Comments

  1. worst website...without source update
    any news drope here

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

SEB TAT Exam Hall Ticket 2018 Official Announcement

SEB TAT Answer Key 28-10-2018 check Paper Solution

Gunotsav Result 2018 check School Grade, Teacher Grade & CRC Report Card